Skip to main content
Top 5 adsense alternatives in hindi

मैं आज आप सभी लोगों को एडसेंस के alternatives के बारे में बताने वाला हूँ

1.Adrev

यह यूट्यूबर्स के लिए सबसे लोकप्रिय ऐडसेंस विकल्प है। आपको बस अपने यूट्यूब चैनल पर बहुत अच्छी सामग्री बनाने की ज़रूरत है और अपने सभी वीडियो को सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन प्रकाशित करें और जो भी आप पसंद करते हैं उसके लिए भुगतान करना शुरू करें। यह यूट्यूब प्रमाणित कार्यक्रम है ताकि आप अपने सभी वीडियो मुद्रीकरण के लिए भरोसा कर सकें।

Adrev नेटवर्क पर अपने चैनल को बढ़ावा देने में मदद करता है जो सालाना 25+ बिलियन विचार प्राप्त करता है। आपको अपने वीडियो की खोज को बढ़ावा देने के लिए कस्टम थंबनेल और टूल बनाने के लिए पूर्ण रचनात्मक नियंत्रण प्राप्त होगा। आपको YouTube प्रमाणित, समर्पित भागीदार प्रबंधक से प्रशिक्षण वीडियो और समर्थन टीम भी मिलती है। इसके अलावा, उनकी कॉपीराइट टीम आपके चैनल को साफ करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि आप मुद्रीकरण के अवसरों को अनुकूलित कर रहे हैं। AdRev भरोसेमंद और सुरक्षित है

Features & Channel Requirements

Requires 500 visits per day
NO CONTRACT
70-30 Revenue Sharing
Suitable for All Channels
Min. Payout $10 via PayPal

2. Fullscreen

फुलस्क्रीन प्रमुख वैश्विक नेटवर्क है जो आपको अपने चैनल को अगले स्तर पर ले जाने में मदद करेगा। वे सफलता के लिए अपने सभी वीडियो अनुकूलित करने और आपके लिए अधिक राजस्व बनाने के लिए उन्नत टूल प्रदान करते हैं। उनके पास रचनाकारों का एक बड़ा समुदाय है कि वे आपके दर्शकों को बनाने और आपकी आय बढ़ाने में मदद करेंगे।

वीडियो अपलोडर टूल एक ही समय में यूट्यूब और फेसबुक पर वीडियो प्रकाशित करने का त्वरित तरीका प्रदान करता है, इसके अलावा, उपकरण का उपयोग करके आप सुंदर थंबनेल डिज़ाइन कर सकते हैं और अपने एसईओ को बेहतर बना सकते हैं - इससे यूट्यूब खोज में आपकी चैनल सूची बढ़ जाएगी। आप अपने सभी मूल, असम्पीडित वीडियो फ़ाइलों को अपने सर्वर पर बैकअप कर सकते हैं। एक विशाल संगीत पुस्तकालय - यहां आप अपने वीडियो को चमकाने के लिए 500,000+ पूरी तरह से मुफ्त संगीत और ध्वनि प्रभावों तक पहुंच सकते हैं।

Features & Channel Requirements

Required visits are not shared publicly but need extended video views.
2 YEARS CONTRACT
80-20 Revenue Sharing
Suitable for All Channels
Min. Payout 50 via PayPal
Original Content [No Copyright Strikes/illegal material].
Advanced Tools & Features

3.Freedom

यह एमसीएन तेजी से बढ़ता हुआ यूट्यूब साझेदारी नेटवर्क है जो आपको अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करता है और आपको अन्य रचनाकारों से जुड़ने और अपने यूट्यूब चैनल को सुपरचार्ज करने के लिए कई प्लेटफार्मों में निर्माण करने में मदद करता है। यह नेटवर्क पूर्ण पारदर्शी नेटवर्क है जो हर किसी के लिए राजस्व दृश्यता की अनुमति देता है। अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की कोई आवश्यकता नहीं है; आप कभी भी इस विज्ञापन नेटवर्क को छोड़ सकते हैं।

सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह नेटवर्क आपको यह सुनिश्चित करता है कि YouTube पर किसी भी कॉपी को छोड़कर आपके मूल और अद्वितीय सामग्री वीडियो का ख्याल रखा जाएगा। यह नेटवर्क आपको अपने वीडियो की प्रतिलिपि बनाने से रोकने में मदद करता है। यह एमसीएन सबसे अच्छा ऐडसेंस विकल्प है जो आपको भुगतान करता है भले ही आपने $ 1 बनाया हो।
Features & Channel Requirements

Requires 33 visits per day
NO CONTRACT
Up to 95% Revenue Sharing
Suitable for all channels including; Gaming, Music, Vlog, Beauty, and so on
Min. Payout $1 via PayPal

4.VidGenX

यह नया लेकिन तेजी से बढ़ता हुआ यूट्यूब एमसीएन नेटवर्क है। उन्होंने अभी 2015 में शुरुआत की है और सभी प्रकार के छोटे और बड़े YouTube सामग्री निर्माताओं को अधिकतम राजस्व प्रदान किया है। यह यूट्यूब एमसीएन यूट्यूबर्स चैनल व्यूअर, सब्सक्राइबर, प्रायोजन बढ़ाने में मदद करता है, जो हमारे वीआईपी पार्टनर को उच्च राजस्व कमाई के साथ सामग्री आईडी प्रदान करता है। उनके पास 300,000 रॉयल्टी मुक्त संगीत + ध्वनि प्रभाव [250,000+] उन्नत टूल और सुविधाओं के साथ हैं और एक बहुत ही अनुभवी यूट्यूब प्रमाणित समर्थन टीम है, जो हमेशा 24/7 का समर्थन करने के लिए तैयार हैं।

स्पष्ट डैशबोर्ड आपको अपने चैनल ग्राहकों के बारे में विस्तृत जानकारी, वीडियो दृश्यों की कुल संख्या, YouTube कमाई के विवरण और आपके कॉपी किए गए वीडियो का दावा करने के लिए एक अद्वितीय ऐप दिखाता है। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि वे आपको YouTube बटन को अनुकूलित करने और अधिक ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए ट्यूबबड्डी तक निःशुल्क पहुंच की अनुमति देते हैं।

Download movie

Features & Channel Requirements

No specific views requirements.
NO LOCK-IN CONTRACT
95% Revenue Sharing
Suitable for all channels including; Gaming, music, Vlogging, beauty, and so on
Min. Payout $1 via PayPal, direct deposit, check, WebMoney, Yandex.Money, QIWI Wallet
FREE MUSIC LIBRARY + SPECIAL TOOLS + COPYRIGHT PROTECTION

5.MakerStudio

MakerStudios 960+ मिलियन YouTube ग्राहकों द्वारा अकेले YouTube पर 10+ बिलियन दृश्य लाता है। MakerStudios आपके चैनल विकास को तेज़ी से ट्रैक करने के लिए डिज़ाइन किए गए सीखने, सहयोग और प्रचार अवसरों तक पहुंच प्रदान करता है।

यदि आपकी चैनल सामग्री व्यापक रूप से MakerStudios आवश्यकताओं [नीचे सूचीबद्ध] के विषयों के भीतर मिल सकती है, तो संभवतः आप अपने उच्च सीपीएम यूट्यूब एमसीएन नेटवर्क में शामिल होने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।

Features & Channel Requirements

No particular views conditions. The low-traffic networks can apply.
NO LOCK-IN CONTRACT
60-40 Revenue Sharing
Suitable for channels that fit into - Gaming, LIFE + STYLE, FAMILY, ENTERTAINMENT
Payout via PayPal
       
            Thanks for watching

By Adarsh Tiwari

Comments